पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजे गए कोहली, कहा- बेस्ट बनना चाहता हूं

नई दिल्ली(9 मार्च): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सत्र में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई के सालाना अवॉर्ड्स समारोह- 2017 में सम्मानित किया गया। कोहली को वर्ष 2015-16 के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए पॉली उमरीगर सम्मान से नवाजा गया। कोहली तीसरी बार ये सम्मान हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

- बंगलुरु में आयोजित समारोह में आर अश्विन को भी इस सत्र में शानदार प्रदर्शन और वेस्टइंडीज में 2016 के प्रदर्शन के लिए सीके नायडू पुरस्कार दिया गया।

-  अश्विन ने चार टेस्ट मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे।

-  पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कोहली ने कहा कि उनके लिए पिछले 10 से 12 महीने शानदार रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा 'मैं इससे परेशान नहीं होता कि कौन क्या सोच रहा है, ड्रेसिंग रूम में भी यही सोच बनी है। हमने साथ में जीतना और हारना सीखा है'। कप्तान कोहली ने कहा 'मैं सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं।

- कोहली ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि साथी खिलाड़ियों के सहयोग के बिना ये मुमकिन नहीं हो सकता। जिस वक्त आप बेहतर नहीं कर पाते उस वक्त आपके सहयोगी टीम के लिए मोर्चा संभालते हैं। उन्होंने कहा कि सभी ने अपनी क्षमताओं से ये साबित किया है कि क्यों हम दुनिया की बेहतरीन टीम हैं। साथ ही उन्होंने अपने सहयोगी खिलाड़ियों को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके भरोसे और प्रयासों के बिना तीसरी बार ये सम्मान हासिल करना मुमकिन नहीं था।

-अलोचकों को जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि करियर के शुरुआती दिनों से लेकर आज तक कई लोग मेरे प्रदर्शन और क्षमताओं पर सवाल उठाते आए हैं। लेकिन मैं सिर्फ खुद में भरोसा रखता हूं, मेरा हमेशा से मानना है कि अगर मैं रोज 120 फीसदी मेहनत करता हूं तो मुझे किसी को कोई जवाब देने कि जरुरत नहीं है। कोहली ने कप्तानी और टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी देने के लिए बीसीसीआई का भी शुक्रिया अदा किया।