कोहली को लेकर द्रविड़ ने दिया बहुत बड़ा बयान

नई दिल्ली(16 अप्रैल): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वह मौजूदा समय में टीम के प्रमुख स्तंभ बन चुके हैं। द्रविड़ने कहा कि उनमें महान क्रिकेटर बनने के सभी गुण हैं और वह युवा पीढिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए 'द वाल' ने कहा कि विराट ने बहुत कम समय में तमाम उपलब्धियां हासिल कर ली हैं। वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में निखरकर सामने आए हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत सफलता के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी लगातार सीखते रहने की ललक है। द्रविड़ ने कहा, विराट मैदान पर आक्रामक होने के साथ-साथ दबाव का बखूबी सामना करने वाले खिलाड़ी हैं।

द्रविड़ ने कहा कि हाल में सम्पन्न आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अकेले अपने दम पर टीम को कई यादगार जीत दिलाईं। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में दबाव से बेहतर तरीके से निपटते हुए उम्दा पारियां खेलीं। उनकी सबसे बड़ी खासियत है कि वह हर परिस्थिति में अपना नैसर्गिक खेल खेलते हैं।

उन्होंने कहा कि विराट तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और उनका लक्ष्य क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप टेस्ट में भी अपनी बादशाहत कायम करना है। युवा खिलाडिय़ों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।