U19 विश्व कप से पहले कोहली ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को दिया खास संदेश, देखिए VIDEO

मुंबई (23 दिसंबर): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों शादी और उसके बाद रिसेप्शन समेत अन्य कामों में व्यस्त हैं। इस व्यस्थता के बीच कोहली ने U19 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को खास VIDEO संदेश दिया है। उन्होंने अपने वीडियो संदेश में मौजूदा भारतीय युवा खिलाड़ियों को मिले इस मौके का सम्मान करने की बात कही है। आपको बता दें पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी। टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं। 

कोहली ने अपने संदेश में कहा है कि अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर की बहुत ही अहम उपलब्धि रही। इससे हमें अच्छा मंच बनाने और वहां से अपना करियर बनाने में मदद मिली। इसलिये मेरे दिमाग और दिल में इसका काफी अहम स्थान है। यह समझना काफी अहम है कि यह मौका आपको क्या चीज मुहैया कराता है। कोहली ने भारतीय अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए 2008 में खिताब दिलाया था।

कोहली ने केन विलियम्सन के साथ अपने भिड़ंत को भी याद किया। केन उस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे थे। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी। कोहली ने याद करते हुए कहा है कि मुझे केन के खिलाफ खेलना याद है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो हमेशा टीम में शानदार प्रदर्शन करता था, उसकी बल्लेबाजी काबिलियत अन्य खिलाड़ियों से काफी अलग थी। 

साथ ही उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ और मैं अंडर-19 स्तर पर एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, इसलिये मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा, लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी लंबा सफर तय किया है। उस समय के इतने सारे खिलाड़ियों को जानना अच्छा है, उनमें से हम तीन ही सिर्फ अपने देशों की टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं बल्कि काफी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल चुके हैं। 

India captain Virat Kohli credits the ICC U19 Cricket World Cup for his growth as a player, ahead of the 12th edition next month. @icc #U19CWC @imVkohli pic.twitter.com/VcST9vrHS8

— ICC Media (@ICCMediaComms) December 23, 2017