आईसीसी वनडे रैंकिंग: डिविलियर्स को पछाड़ टॉप पर पहुंचे कप्तान विराट कोहली

नई दिल्ली ( 13 जून ): आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय टीम के लिए एक और खुशखबरी है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहला स्थान हासिल कर लिया है।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदशर्न करते हुए विराट कोहली ने दो पायदान की छंलाग लगाकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर जगह बना ली है। इससे पहले एबी डिविलियर्स पहले पायदान पर थे। लेकिन अब विराट कोहली 862 अंकों के साथ पहले पायदान पर आ गए हैं।

 

इस लिस्ट में डेविड वार्नर 861 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर अपनी जगह बनाए हुए हैं तो वहीं एबी डिविलियर्स दो पायदान का नुकसान झेल कर 847 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैंय़ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अभी तक विराट कोहली ने 3 लीग मुकाबले खेले हैं। तीनों मैचों में विराट ने कुल 157 रन बनाए हैं। जिसके फायदा विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में मिला है।

 

इसके अलावा इस लिस्ट में टॉप 10 बल्लेबाजों में दूसरे भारतीय के तौर पर शिखर धवन ने भी जगह बना ली है। 746 अंकों के साथ शिखर धवन इस लिस्ट में 10वें पायदान पर अपना स्थान बनाने में कामयाब हुए हैं। शिखर धवन ने अभी तक चैंपियंस ट्रॉफी के 3 लीग मुकाबलों में 271 रन बनाए हैं। वहीं आईसीसी ODI गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में एक भी भारतीय मौजूद नहीं है।

 

बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले विराट कोहली इस लिस्ट में 852 अंकों के साथ तीसरे पायदन पर थे। इसके अलावा 874 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पहले पायदान पर थे तो वहीं दूसरे पायदान पर 871 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर बने हुए थे। इसके अलावा कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाजी इस लिस्ट के टॉप 10 में नहीं था।