इस वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं अश्विन और जडेजा

नई दिल्ली(22 अक्टूबर): भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य आर.अश्विन और रविंद्र जडेजा वनडे टीम में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। दोनों ही गेंदबाजों को पिछली कुछ सीरीजों में खेलने का माैका नहीं मिल पाया। आखिर क्या वजह है जो इन्हें बाहर रखने का कारण बनी। अब इन बातों का खुलासा किया है कप्तान विराट कोहली ने।

उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी इतना अच्छा प्रदर्शन कर रही है कि वह इन दोनों को साथ में खिलाने का लोभ नहीं छोड़ पाए।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्व कप से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी संयोजन ढूंढना होगा। ईमानदारी से कहूं तो हम इन दोनों को साथ में खिलाने की नहीं सोच रहे थे लेकिन वे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसलिए हर मैच में खेल रहे हैं। ’’

कोहली ने कहा, “इन युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया और इससे विश्व कप से पहले हमारे पास गेंदबाजों की अच्छी खेप तैयार हो गई है। ’’

भारत को अगले साल दो प्रमुख विदेशी दौरों पर जाना है और कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वह इससे पहले कुछ प्रमुख बल्लेबाजों को विश्राम देंगे। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने के बाद भारत अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगा जहां वह तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद टीम इंग्लैंड जाएगी जहां उसे तीन टी20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलना है। यह श्रृंखला जुलाई 2018 में शुरू होगी। कोहली ने कहा कि केवल बल्लेबाज ही नहीं बल्कि टीम प्रबंधन आने वाले सप्ताहों में गेंदबाजों को भी रोटेट करेगा ताकि वे विदेशी दौरों के लिये तरोताजा रहें।