रहाणे ने विराट की कप्तानी को लेकर किया बड़ा खुलासा


नई दिल्ली (17 जुलाई): टेस्ट टीम के उप कप्तान आजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। रहाणे ने कहा है कि धोनी का टीम में होना शानदार है। टीम भाग्यशाली है कि धोनी हमारे साथ हैं।

रहाणे ने कहा कि धोनी के साथ होने से विराट के लिए कप्तानी आसान हो जाती है। ऐसा कई बार होता है कि विराट कोहली धोनी के पास जाते हैं और उन्हें बेहतरीन सुझाव मिलते हैं। इन दोनों को साथ काम करते देखना अपने आप में मजेदार है। विराट भी ये साफ कर चुके हैं कि विकेट के पीछे अभी भी उनकी पहली पसंद महेंद्र सिंह धोनी हैं।

आपको बता दें कि धोनी विकेट कीपर होने की वजह से किसी भी बल्लेबाज की कमजोरी को बखूबी पकड़ सकते हैं। कई मौकों पर धोनी कप्तानी के दौरान गेंदबाज को गाइड करते हुए भी नजर आए हैं। धोनी अपने हिसाब से गेंदबाजों को विकेट के पीछे से मैसेज देते हैं। वैसे भी विराट कोहली बाकी कप्तानों की तरह स्लिप में फील्डिंग नहीं करते हैं, ऐसे में बल्लेबाजों पर धोनी की ही नजर रहती है और फिर धोनी कप्तान विराट कोहली को मैदान पर इनपुट देते हैं, जिस पर विराट कोहली अपनी मुहर लगाते हैं।

हालांकि धोनी भी ये साफ कर चुके हैं कि वो 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद धोनी के अंदाज ने काफी कुछ बयां कर दिया था। अब देखने वाली बात ये होगी कि धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाने वाले लोग अब रहाणे के बयान को किस तरह से देखते हैं, क्योंकि रहाणे ने ये साफ कर दिया है कि टीम में धोनी के होने से विराट की ताकत दोगुनी हो जाती है। आक्रमक विराट के अंदर कूल धोनी का गेम प्लान भी होता है यानि कि एक ऐसा कप्तान जिसे कॉकटेल कहा जाए तो गलत नहीं होगा।