टीम इंडिया से बोले विराट- ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलियन टीम और 80 के दशक वाली वेस्टइंडीज जैसी बनाओ पहचान

नई दिल्ली(16 दिसंबर): भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों से कहा है कि वह टीम इंडिया को वर्ल्ड क्रिकेट में नए मुकाम पर पहुंचाएं है। वो चाहते हैं कि इंडिया की मौजूद टेस्ट टीम दुनिया की सबसे महान टेस्ट क्रिकेट टीम बने।

कोहली ने क्या कहा...

- कोहली टीम से बोले, "इस सफलता को उस ऊंचाई तक ले जाएं, जहां हमारी टीम की तुलना सर डॉन ब्रैडमैन की इंविंसिबल (अजेय) ऑस्ट्रेलियन इलेवन और 80 के दशक की लीजेंड्री वेस्टइंडियन टीम से हो।"

- कोहली ने कहा कि हम ये समझते हैं कि पूरी दुनिया में हमें बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलने को मिलेगी। ये केवल इस पीरियड के बारे में नहीं है।

- "जैसा कि मैंने कहा। ये एक प्रोसेस है, जिसे हमें अगले 5, 7 या फिर 8 साल तक कायम रखना है। इसी परफॉर्मेंस से हम टॉप क्वालिटी टीम बन पाएंगे जो दुनिया में अपनी पहचान बनाएगी।"

- "हो सकता है कि क्रिकेट ग्राउंड पर दिखने वाली दुनिया की सबसे महान टीमों में हमारी टीम हो।"

- कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम अभी अजेय महसूस नहीं करते है। हम हर विरोधी की रिस्पेक्ट करते हैं। हम जानते हैं कि हमें हर वक्त दबाव में डाला जाता है और टीमें हमें दबाव में लाने की कोशिश करती हैं।"

- कोहली ने कहा, "चेन्नई टेस्ट में भी हम जीत के लिए सबकुछ दांव पर लगाएंगे।"

- इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के बारे में कोहली ने कहा, "वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और बेहतरीन बल्लेबाज हैं।"

- "वो हर हालात को एक मौके के रूप में देखते हैं, वो बहुत पॉजिटिव प्लेयर हैं। मुझे ये नहीं पता कि कैप्टेंसी का इस पर क्या प्रभाव पड़ेगा।"

- बता दें कि मुंबई टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड के कैप्टन एलिस्टर कुक ने कहा था कि जो रूट उनकी जगह कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं।

- हालांकि कुक ने ये नहीं बताया था कि वो कब कप्तानी से हटेंगे।