18 दिनों में कोहली को बनना होगा और भी बलवान

नई दिल्ली (5 फरवरी): साल 2017 की शुरुआत टीम इंडिया ने कोहली की अगुवाई में धमाकेदार अंदाज में की है। पहले इंग्लैंड को वनडे और उसके बाद टी-20 सीरीज में भारत ने दी मात। इंग्लैंड पर तो तिरंगा लहरा दिया, लेकिन अब बारी है दुनिया जीतने की। अब बारी है कोहली की कप्तानी और बल्लेबाजी का लोहा पूरी दुनिया को मनाने की, जिसके लिए विराट ने कुछ इस अंदाज में ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है।

विराट रोज सुबह 4 बजे उठ रहे हैं, जिसके बाद वो सीधा जिम में पहुंचते हैं और घंटों अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। कभी ट्रेडमिल पर कुछ इस तरह का मास्क लगाकर दौड़ते नजर आ रहे हैं तो कभी भारी भरकम वजन उठाते हुए। विराट जानते हैं कि साल 2017 उनके लिए बेहद ही अहम रहने वाले है जिसके लिए वो अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

4 दिन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच शरु हो रहा है, जिसके खत्म होने के कुछ ही दिन बाद ऑस्ट्रेलिया से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज है। जिसे तुरंत बाद ही IPL 2017 भी शुरु होने वाला है और फिर विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को IPL के बाद चैंपियंस।

ट्रॉफी में अपने खिताब की रक्षा करनी है, जिसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरे पर जाना है। एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्टूबर में वनडे और टी-20 सीरीज खेलने भारत आएगी और साल के अंत में टीम इंडिया को द. अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है।

इस शेड्यूल से ये पूरी तरह से कि इस साल टीम इंडिया का कार्यक्रम काफी बिजी रहने वाले है। विराट तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं और IPL में RCB के, यानि सबसे ज्यादा दबाव भी विराट पर ही होगा। शायद तभी उन्होंने रोज सुबह 4 बजे उठकर तप करना अभी से शुरु कर दिया है।