इस साल विराट ने सेट किए हैं ये 3 टारगेट...

वैभव भोला, नई दिल्ली (1 जनवरी): साल 2016 रहा टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के नाम। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विराट ने बोला हल्ला, लेकिन अब बारी में साल 2017 में अधूरे कामों को पूरा करने की। जो कसक साल 2016 की में रह गई, अब बारी में 2017 में उस टारगेट को हासिल करने की। इस साल विराट ने सेट किए हैं 3 टारगेट।

साल 2016 में विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 154 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अगर उन्हें मौका मिलता तो वो अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक भी जड़ देते, लेकिन इस साल विराट कोहली हर हाल में वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ना चाहेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में भी इस साल विराट के बल्ले से खूब रन निकले। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने 235 रनों की पारी तो खेली, लेकिन वो तिहरा शतक नहीं जड़ पाए। करुण नायर भारत की ओर से तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज तो बन गए, लेकिन इस साल विराट ने कारनामा जरूर करना चाहेंगे।

साल 2016 में विराट कोहली टी-20 में कईं शतक जड़ने के काफी करीब भी पहुंचे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 90 रनों की पारी और वर्ल्ड टी-20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रन, लेकिन अब साल 2017 में वो अपने टी-20 करियर का पहला शतक जरुर जड़ने चाहेंगे तो इस साल विराट कोहली के सामने ये तीन बड़े चैलेंज हैं जिसे वो हर हाल में पूरा करने के लिए खूब जोर लगाएंगे।