बांग्लादेश के खिलाफ धोनी के फेमस रन आउट पर बोले कोहली...

मोहाली (26 मार्च): बांग्लादेश के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद सभी लोग धोनी के अंतिम ओवर के खेल के दीवाने हो गए हैं। बता दें कि इस मैच में धोनी ने आखिरी गेंद पर अलग अंदाज में रन आउट कर टीम के झोली में जीत डाल दी। टीम इंडिया का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है। मैच से एक दिन पहले शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कोहली ने धोनी के आखिरी ओवर के खेल के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए उसका अनुभव बेहद मायने रखता है और धोनी के पास एक लंबा अनुभव है। 

कोहली ने कहा कि धोनी ने बड़े मुकाबलों में कप्तानी की है, कई बड़े गेम खुद के दम पर जीताए हैं। आप जब लंबे समय से खेल रहे होते हैं तो आपका सेल्फ कांफिडेंस भी बढ़ता है। धोनी की सबसे बड़ी क्वालिटी रही है कि वो हमेशा शांत रहते हैं। उनके आस-पास भी शांत रहने वाले प्लेयर रहते हैं जैसे बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान भी अश्विन उनके पास थे जो उनसे बार-बार बात कर रहे थे। ऐसे वो कोई भी फैसाल देख-परख कर ले पाते हैं।

मैच में आखिरी गेंद का वो पल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण था। उस समय धोनी ने बॉल को थ्रो नहीं किया बल्कि खुद विकेट की तरफ गेंद लेकर दौड़ पड़े। ये दिखाता है कि उनके अंदर कितना कांफिडेंस है। हमें पता नहीं था कि वो विकेट से कितने दूर खड़े हैं। लेकिन उन्होंने मैच जीताया।