ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब दोस्त नहीं रहे: बयान पर कोहली ने दी सफाई


नई दिल्ली(30 मार्च): धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब दोस्त नहीं रहे। इस मसले पर गुरुवार को उन्होंने सफाई दी।


- विराट ने ट्वीट कर कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया है। मैंने पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम के बारे में नहीं कहा था। आज भी कई ऑस्ट्रेलियन मेरे अच्छे दोस्त हैं।


- विराट ने गुरुवार को दो ट्वीट कर अपनी सफाई दी। उन्होंने लिखा – "मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर मेरे कुछ जवाबों का गलत मतलत निकाला गया। मैंने पूरी टीम के बारे में नहीं कहा था। कुछ लोगों के बारे में कहा था।"


- दूसरे ट्वीट में लिखा- "मैं जिन्हें जानता हूं उनके साथ आज भी मेरे अच्छे रिलेशन हैं। इसके साथ ही आरसीबी में साथ खेलने वाले प्लेयर्स से भी मेरे रिलेशंस में कोई बदलाव नहीं आएगा।"


- धर्मशाला मैच के बाद एक ऑस्ट्रेलिया जर्नलिस्ट ने कोहली से पूछा कि क्या वे स्मिथ और उनकी टीम के साथ मैदान के बाहर दोस्ती जारी रखेंगे।


- इस पर कोहली ने कहा- "नहीं, अब सब पहले की तरह नहीं रहा। मैं भी पहले ऐसा ही सोचता था पर अब सब बदल गया है। जैसा कि पहले कहता था कि यह मैच की गर्मी है आप कॉम्पिटिटिव बने रहना चाहते हैं, पर मैं गलत साबित हुआ। पहले टेस्ट के बाद जो मैंने कहा था, उस पर मैं पूरी तरह गलत साबित हुआ हूं और आप मुझे आगे यह कहते नहीं सुनेंगे।"


- "हम टॉप पर रहें या ना रहें, अगर कोई हमें छेड़ेगा तो हम तुरंत उसे जवाब देंगे। कई लोग इसे हजम नहीं कर पाते लेकिन हम चीजों को अच्छी तरह समझते हैं और हम जवाब भी अच्छी तरह देते हैं।"


- सीरीज जीतने के बारे में कोहली ने कहा, "यह बहुत ही शानदार रही। अब तक की यह हमारी सबसे अच्छी सीरीज जीत रही। आज हम टॉप पर हैं। एक कप्तान के तौर पर इस एचीवमेंट पर गर्व है।"


- "मुझे लगा था कि इंग्लैंड सीरीज बहुत चैलेजिंग होगी, लेकिन जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने हमें टक्कर दी, वह मजेदार रहा। हमारे खिलाड़ी भी उनका सामना करने के लिए खुद मेहनत करते रहे। पूरी टीम ने इस सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस दिखाया। रहाणे ने टीम की बखूबी लीडरशिप की।"