क्या धोनी लेंगे संन्यास ?, सेमीफाइनल हारने के बाद कोहली ने कही ये बात

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जुलाई): आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें 45 मिनट के खराब खेल ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।  कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार स्वीकार करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड ने शानदार गेंदबाजी की और उनके पहले स्पेल ने ही मैच में फर्क पैदा कर दिया था। पहले 44 मिनट में खेल पलट गया। कोहली बोले, मैं न्यूजीलैंड के खेल से हैरान नहीं था, कंडिशन गेंदबाजों के पक्ष में थी। न्यूजीलैंड की तरफ से रोहित शर्मा और मुझे फेंकी गई गेंद बेहद शानदार थी। उन्होंने (न्यूजीलैंड) अच्छी जगह फील्डिंग जमाई और हम पर दबाव बनाने में सफल रहे। 

धोनी ने संन्यास को लेकर सवाल पर कोहली ने कहा कि हमारी कोई बात नहीं हुई और हमें इस बारे में कुछ पता नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अच्छी चीजों की तरफ भी देखना चाहिए। हम पूरे टूर्नामेंट में बेहतर खेले। लेकिन आज के 45 मिनट के खराब खेल के कारण हम हार गए। कोहली ने कहा कि धोनी जब मैदान पर उतरे तो हम 6 विकेट गंवा चुके थे। ऐसी परिस्थिति में उन्हें एक ओर संभालकर रखना था। उन्होंने वैसा ही किया. उन्हें यही रोल दिया गया था। हमारी रणनीति थी कि वो स्थिति के हिसाब से खेलें और अंत के 6-7 ओवर में तेज खेलना शुरू करें।

कप्तान ने कहा, 'हार के बाद निराशा तो होती है लेकिन हम दुखी जरूर हैं लेकिन निराश नहीं। हम बैठकर बात करेंगे कि हमने इस मैच में कहां गलती की।' कोहली ने कहा कि हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया, लेकिन आज हार गए. उन्होंने कहा, 'हमने दिल तोड़ा है। हम पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेले और खेल के एक फेज में खराब क्रिकेट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हम प्रेशर में अच्छा खेल नहीं दिखा पाए।' कोहली ने कहा कि बाहर बैठकर बोलना आसान होता है कि ये हो सकता था, वो हो सकता था. लेकिन मैदान पर क्या हो रहा है ये पता नहीं होता। हमें यह स्वीकार करना होगा कि हम बेहतर नहीं खेले. बहुत सी बातें हैं जिनपर बाद में बातें हो सकती हैं. हम हार के कारणों पर बैठकर बात करेंगे।