विराट ने साधा है कैप्टन कूल पर निशाना!

वैभव भोला, नई दिल्ली (23 फरवरी): एशिया कप के शंखनाद से ठीक पहले ये है टीम इंडिया के उप कप्तान विराट कोहली के एक बयान ने खड़े कर दिए हैं कईं सवाल।

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप के पहले मैच से ठीक पहले कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी चोटिल हो गए। मैच से पहले माही की जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए उप कप्तान विराट कोहली और इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने ये साफ कर दिया कि टी-20 की नंबर 1 टीम को कप्तान की जरूरत नहीं है।

विराट कोहली के इस बयान को सुनकर आप सभी हैरान जररू हुए होंगे, क्योंकि इस बयान में उन्होंने साफ किया है कि टीम इंडिया इस समय ऑटो पायलट मोड पर है और बिना कप्तान के ही टीम चलाई जा सकती है।

ऑटो पायलट मोड है क्या: तो हम आपको बता दें ऑटो पायलट मोड का इस्तेमाल हवाईजहाज और अंतरिक्ष में भेजे जाने वाली स्पेशशिप्स में किया जाता है। इस सिस्टम की मदद से कभी भी पायलट विमान या जहाज को ऑटो पायलट मोड पर डाल देता है, जिसके बाद बिना पायलट के ही इन्हें उड़ाया या चलाया जा सकता है।

एक विमान के लिए तो ये सिस्टम समझ आता है लेकिन एक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम कैसे इस मोड के सहारे चल सकती है। भारतीय टीम के ऑटो पायलट मोड पर होने वाली बात सबसे पहले खुद कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने ही की थी। धोनी ने एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि टीम इंडिया इस समय ऑटो पायलट मोड पर है।

अब जब एशिया कप के शुरु होने से ठीक पहले एक पत्रकार ने विराट ने ऑटो पायलट मोड का मतलाब जानना चाहा तो उन्होंने ये बयान दिया। वैसे ये अच्छी बात है कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी बखूबी जानते हैं। उन्हें ये पता है कि मैच में क्या करना है और क्या नहीं, जिसका फायदा भारतीय टीम को मैदान पर होना तय है।