कोहली की सचिन से तुलना पर युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली(6 मई): टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह को लगता है कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करना अनुचित है क्योंकि दिल्ली के इस क्रिकेटर को मास्टर ब्लास्टर की बराबरी करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। 

युवराज ने कहा कि कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इस समय पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उन्होंने उम्मीद जतायी कि कोहली भी तेंदुलकर की तरह भारत के महान खिलाड़ी बने। युवराज से जब पूछा गया कि क्या कोहली तेंदुलकर की 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की उपलब्धि तक पहुंच सकेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है अभी 100 शतक के बारे में सोचना सचमुच बहुत दूर की बात है।

उन्होंने कहा कि तेंदुलकर एक महान खिलाड़ी हैं और भारत के महान दूत हैं और उनके साथ तुलना तक पहुंचने के लिए विराट कोहली को काफी मेहनत करनी होगी। युवराज ने कहा कि विराट कोहली शानदार फार्म में हैं। वह एबी डिविलियर्स के साथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसलिये मैं उम्मीद करता हूं कि एक दिन वह भी भारत के महान खिलाड़ी बने।

युवराज टखने की चोट के कारण अभी तक अपनी नयी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिये मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग मैच में नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा कि वह कल हैदराबाद में गुजरात लायंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिये फिट हैं। उन्होंने कहा कि मैं हैदराबाद में कल होने वाले मैच में खेलने की उम्मीद कर रहा हूं।