ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में विराट ने बनाया यह रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली (26 जनवरी): विराट कोहली ने अपने टी-20 करियर का 10वां अधर्शतक जड़ा और साथ ही अपने टी-20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर भी अपने नाम किया। इससे पहले विराट के नाम टी 20 में 78 रन उनका उच्चतम स्कोर था।

विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 टी 20 वर्ल्ड कप में ये पारी खेली थी और 4 साल बाद विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी-20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। 90 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली को 2 गेंदों की कसक रह गई। अगर विराट को 2 गेंद मिल जाते तो फिर हो सकता था कि विराट अपने टी 20 करियर का पहला शतक भी पूरा कर लेते।

विराट ने वनडे सीरीज की ही तरह टी 20 में भी कंगारु गेंदबाजों की बखियां उधेड़ दी। विराट ने अपने 90 रनों की नाबाद पारी में 55 गेंदों का सामना किया और 9 चौके साथ 2 छक्के जड़े। विराट ने मैच से पहले ही ये साफ कर दिया था कि वो टी 20 में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। भले ही वनडे सीरीज में विराट की बड़ी पारियों पर पानी फिर गया हो लेकिन विराट इससे हताश होने की बजाय अपने आक्रमक बल्लेबाजी को जारी रखने का फैसला किया और एडिलेड के पहले टी 20 में ये करके भी दिखाया।

विराट ने सुरेश रैना के साथ 134 रनों की शतकीय साझेदारी की, जिसकी बदौलत एडिलेड के पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 188 रन बनाए। जाहिर है कि विराट की ये टी 20 पारी सबसे बड़ी पारी है, जिसमें विराट के बल्ले से हर वो शॉट्स निकले जिसके लिए विराट कोहली जाने जाते हैं।