कोहली को आई धोनी की याद, बोले- वो रात और रेस कभी नहीं भूल सकता

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 सितंबर): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को फिटनेस फ्रिक माना जाता है। वो हमेशा अपनी और टीम की फिटनेस को लेकर काम करते रहते हैं। आज के दौर में इतनी ज्यादा क्रिकेट खेली जाती है कि खिलाड़ियों को अपना फिटनेस बना कर रखना कड़ी चुनौती है। लेकिन इस बड़े चैलेंज को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बखूबी स्वीकार किया है और पूरी टीम को भी इस कसौटी पर खरा उतारने की कोशिश की है।

विराट कोहली ने गुरुवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे दोनों क्रीज पर हैं। विराट जीत का जश्न मनाते दिख रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह धोनी को बल्ले से सैल्यूट कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा है, 'वो मुकाबला जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। खास रात। इस शख्स ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया।' उन्होंने यह ट्वीट धोनी @msdhoni को भी टैग किया है।

विराट ने जिस मैच का जिक्र ट्विट में किया है वह 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप की है। 27 मार्च 2016 को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए थे और भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीता था। उस मैच में फिनिशर धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जेम्स फॉकनर को चौका जड़कर जीत दिलाई थी। इसी के बाद भारत ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया था। मैन ऑफ द मैच विराट ने अपनी पारी के दौरान 5वें विकेट के लिए धोनी के साथ नाबाद 67 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप को वेस्टइंडीज ने जीता था। फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया था।

विराट कोहली ने हमेशा स्वीकार किया है कि महेंद्र सिंह धोनी के खास मार्गदर्शन से उन्हें ऊंचाइयां मिली हैं। वो आज भी धोनी को अपना कप्तान मानते हैं। उधर, धोनी भी खुलासा कर चुके हैं कि उन्होंने 2017 में सीमित ओवरों के प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों किया था। दरअसल, उन्होंने विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी बनाने का रास्ता बनाया।