रिजर्व बैक ऑफ विराट कोहली!

नई दिल्ली (9 फरवरी): विराट के रिजर्व बैंक में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। विराट के पास करुन नायर ने चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा था, लेकिन आज वो टीम से बाहर बैठे। विराट के रिजर्व बैंक से भारतीय क्रिकेट को फायदा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में करूण नायर ने 303 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। चेन्नई टेस्ट में नायर जीत के सबसे बड़े नायक बनकर दुनिया के सामने आए थे, लेकिन बांग्लादेंश के खिलाफ नायर को बेंच पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आजिंक्य रहाणे चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए थे। इसके अलावा बल्ले से भी रहाणे प्लॉप साबित हुए थे। जिसकी वजह से नायर को उनकी जगह खेलने का मौका मिला। नायर ने शानदार तिहरा शतक जड़कर अपने नाम का डंका बजा दिया था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले कप्तान कोहली ने नायर की जगह रहाणे को प्लेइंग-11 में शामिल करके सारे सस्पेंस को खत्म कर दिया।

पिछले 2 सालों में आजिंक्य रहाणे ने GFX IN- 20 टेस्ट मैचों में 49.84 की औसत से 1246 रन बनाए हैं, जिसकी वजह से रहाणे कप्तान कोहली की पहली पसंद बने हुए हैं। क्रिकेट इंतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ हैं, जब किसी खिलाड़ी ने तिहरा शतक जड़ा हो और उसे अगली बार प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया।

2 हफ्ते बाद ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आ रही है। ऐसे में उम्मीद है कि विराट के रिजर्व खिलाड़ियों को मौका मिलेगा और मौके पर विराट के रिजर्व खिलाड़ी चौका भी मारेंगे।