वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच पर बोले विराट कोहली, हम देश के फैसले के साथ


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 फरवरी): पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के सवाल पर कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया का रुख साफ किया है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ होनेवाले पहले टी20 मैच से पहले विराट ने कहा कि टीम का स्टैंड वही होगा जो देश, बीसीसीआई और सरकार तय करेगी। उन्होंने कहा कि लिया गया फैसला उन्हें और पूरी टीम को मंजूर होगा।



प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा के सवाल पर विराट ने कहा, 'आतंकी हमले की घटना दुखद थी। हमले में मारे गए शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की तरफ से संवेदनाएं हैं। इस (पाकिस्तान के साथ खेलने) संबंध में देश, सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें मंजूर होगा।


कोहली के पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद क्रिकेट को निशाना बनाना निराशाजनक है और वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होना चाहिए। भारत में इस मैच के बहिष्कार की उठ रही मांग के बीच सरफराज ने कहा कि पाकिस्तान कभी खेल को राजनीति से नहीं जोड़ता।


पाकिस्तान के कप्तान ने खेलों को राजनीति से दूर रखने की अपील करते हुए कहा कि दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी को देखते हुए यह मैच खेला जाना चाहिए। सरफराज ने एक पाकिस्तानी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘भारत और पाकिस्तान का मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए क्योंकि लाखों लोग हैं जो इस मैच को देखना चाहते हैं। मेरा मानना है कि राजनीतिक हितों के लिए क्रिकेट का निशाना नहीं बनाना चाहिए।’


बता दें कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम आने के बाद देशभर में उसके प्रति गुस्सा है। पाकिस्तान से हर तरह के संबंध तोड़ने की बातें हो रही हैं। इसमें क्रिकेट भी शामिल है। दोनों टीमों का हाल में आमना-सामना 16 जून को वर्ल्ड कप 2019 में होना है।