सचिन से तुलना पर पहली बार बोले कोहली, अपने फॉर्म पर कहा, अभी तो बस शुरूआत है

नई दिल्ली(18 मई): बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने खुद की सचिन तेंदुलकर से तुलना को लेकर पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सचिन महान हैं। उनसे कम्पेरिजन पर वे शर्मिंदा महसूस करते हैं। 

मैदान पर अपने बदले बर्ताव को लेकर उन्होंने यह भी माना कि इससे पहले वे कई बार लाइन क्रॉस कर चुके हैं। विराट ने कहा कि क्रिकेट में उन्हें अभी बहुत दूर जाना है। हालिया परफॉर्मेंस को वे शुरुआत मानते हैं। एक साथ इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं खुद को शर्मिंदा फील करता हूं। यह अनफेयर है और सचिन से किसी की तुलना नहीं की जा सकती।

कोहली ने कहा कि मेरी तरफ से यह तुलना ही नहीं है। सचिन 24 साल देश के लिए खेले हैं। वे मौजूदा बैट्समैन की जेनरेशन में कई लेवल ऊपर हैं। मैं उन्हें देख कर आगे बढ़ा हूं, उनसे इंस्पायर हुआ हूं लेकिन मैं जो हूं वही रहना चाहता हूं। कोहली ने कहा कि सचिन में शुरू से टैलेंट था और मुझे इसे पाने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ा।वहीं अपने फॉर्म पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि मैं नहीं जानता कि मैं अपने पीक पर पहुंचा हूं या नहीं। मैं सिर्फ यही महसूस करता हूं कि पिछले कुछ महीनों का परफॉर्मेंस को शुरुआत है। कोच मुझसे लगातार कहते हैं कि मैं अपने पीक पर हूं। लेकिन मैं यही कह सकता हूं कि मैं पहले से ज्यादा अच्छी तरह बॉल को हिट कर रहा हूं। लेकिन मैं जानता हूं कि इस फेज को मैं हल्के में नहीं ले सकता।

मैं इस फेज को एंजॉय करना चाहता हूं। इसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहता। मैं इससे पहले कभी अपने दिमाग को इतना शांत नहीं रख पाया। मैं खुद में न सिर्फ बतौर क्रिकेटर, बल्कि बतौर पर्सन भी सुधार ला रहा हूं। मैं मैदान पर जाने से पहले अपना हार्ट रेट चेक करता हूं। मैं खुद को शांत रखने की कोशिश करता हूं। अगर मेरा हार्ट तेजी से धड़क रहा हो तो मैं सोचता हूं कि ऐसी हालत में मैं अपना बेस्ट नहीं दे पाऊंगा।