बढ़ गई है विराट कोहली की बेचैनी...

नई दिल्ली (29 जून): विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 8000 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने 178 पारियों से 8132 रन अपने नाम किए हैं और अब विराट 9000 हजार रन से 868 रन पीछे हैं।


वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 वनडे बचे हुए हैं। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को अगस्त में 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और फिर अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 मैचों की वनडे सीरीज का मौका है। अगर देखे तो विराट के पास कुल 14 मैच हैं अगर 14 मैचों से विराट कोहली 868 रन बना लेते हैं तो फिर वो 9 हजार रन बनाने वाले दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज बन जाएंगे।


फिलहाल सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम हैं, जिन्होंने 205 पारियों से ये मुकाम हासिल किया है। दूसरे नंबर पर 228 पारियों से सौरव गांगुली के नाम सबसे तेज 9 हजार रन हैं। तीसरे नंबर पर दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 235 पारियों से 9 हजार रन अपने नाम किये थे।


साफ है कि विराट कोहली जिस रफ्तार से रन बना रहे हैं वो दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज बन सकते हैं। इतना ही नहीं विराट कोहली अगर आने वाले 14 मैचों से 4 शतक भी अपने नाम कर लेते हैं तो फिर विराट कोहली सचिन के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 49 शतक के साथ सचिन नंबर 1 पर हैं, 30 शतक के साथ रिकी पॉन्टिंग नंबर 2 पर हैं।


अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में विराट कोहली किस कदर रिकॉर्ड का पीछा करते हैं। वैसे माना तो यही जा रहा है कि विराट कोहली अपने करियर के सबसे बेस्ट फॉर्म में हैं और आने वाला वक्त इस विराट बल्लेबाज का है।