ऑस्ट्रेलिया के लिए विराट ने तैयार किया लंबू प्लान ...

नई दिल्ली (9 फरवरी): बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के लिए तैयारी में जुटने वाली है। कंगारुओं के खिलाफ तैयारी के लिए विराट को चाहिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कार्बन कॉपी।

फिलहाल विराट मैच तो बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे हैं, लेकिन कप्तान विराट की नजर टिकी हुई है ऑस्ट्रेलिया पर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। तभी तो विराट के दिमाग में आया है लंबू वाला आइडिया।

दरअसल विराट के प्लान के पीछे हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज। जी हां, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और मिचेल मार्श जो भारत के खिलाफ कंगारुओं का सबसे बड़ा हथियार साबित होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के इन तीनों ही गेंदबाजों की लंबाई साढ़े छह फीट के करीब है। जिसकी वजह से ये गेंदबाज भारत के स्लो पिच पर भी लंबाई का फायदा उठाते हुए ना सिर्फ तेज गेंद फेंक सकते हैं बल्कि स्पिन फ्रेंडली पिच पर ये लंबे गेंदबाज अच्छा खासा उछाल हासिल कर लेते हैं। जैसा कि किसी समय ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा करते थे। मैक्ग्रा की लंबाई भी साढ़े छह फीट थी।

ऑस्ट्रेलिया के इन लंबे तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए विराट ने टीम मैनेजमेंट से कहा कि नेट्स पर भारत के सबसे लंबे युवा तेज गेंदबाजों को बैटिंग प्रैक्टिस करवाने के लिए बुलाया जाए। राजस्थान के अंकित चौधरी, पंकज सिंह और ईश्वर पांडे जैसे भारतीय तेज गेंदबाजों की हाइट अच्छी खासी है। ऐसे में विराट कोहली इन गेंदबाजों के साथ नेट्स पर अपने बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करवाना चाहते हैं।

साफ है कि विराट कोहली मैदान पर ना सिर्फ जोश के साथ उतरते हैं बल्कि विराट के दिमाग में हर टीम के खिलाफ एक प्लान होता है और विराट का ये प्लान मैदान पर अपना रंग भी दिखाता है। तभी तो विराट ने 2 साल से कम समय में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को छोड़ कर हर टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है।