विराट कप्तान ने बनाया है रंगून वाला प्लान...

वैभव भोला, नई दिल्ली (28 जनवरी): इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया अभी 1-0 से पीछे है। सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाना है, लेकिन कप्तान कोहली को जामथा नहीं 5 महीने बाद ओवल जीतने की टेंशन है। जिसके लिए वो किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं और शायद तभी उन्होंने अभी से तैयार कर ली है अपनी रंगून।

हम आपको बता दें कि साल 2017 में विराट कोहली को वनडे और टी-20 की कमान भी सौंप दी गई। जिसके बाद से ही उन्होंने पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और फिर टी-20 सीरीज में काफी एक्सपेरिमेंट किए हैं। जिससे ये साफ है कि विराट इन दोनों ही सीरीज को जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का ट्रायल मान रहे हैं, क्योंकि इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी से पहली भारतीय टीम कोई भी वनडे और टी-20 सीरीज नहीं खेलेगी।

टीम में अनुभव को बढ़ाने के लिए युवराज, नेहरा और रैना की वापसी। केदार जाधव और हार्दिक पांड्या को दी मैन फिनिश करने की जिम्मेदारी। ऋषभ पंत जैसे य़ुवा खिलाड़ी को टीम में चुनकर भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है तो वहीं खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को भी तैयार किया जा रहा है।

इससे ये पूरी तरह से साफ हो गया है कि विराट कोहली एक बहुत बड़ी फौज तैयार कर रहे हैं। टेस्ट और वनडे से लेकर टी-20 तक अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, जिससे वो अपनी प्रतिभा दुनिया को दिखा सकें। ठीक उसी तरह जैसे अंग्रेजों ने 1857 में भारत के खिलाफ अपनी रंगून आर्मी की ताकत दिखाई थी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 कोहली की कप्तानी का अब तक का पहला सबसे बड़ा चैलेंज होने वाला है, जिसे वो हर हाल में जीतना चाहेंगे। इसके लिए वह टीम इंडिया को अब रंगून आर्मी बना रहे हैं, जो जरूरत पड़ने पर हर विरोधी को मुंहतोड़ जवाब दे सके।