युवराज और धोनी को लेकर कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली(25 मई): अगले महीने शुरु होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच 4 जून को खेला जाना है। इसके लिए इंडियन क्रिकेट टीम बुधवार की रात इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है।

- टीम रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली से जब युवराज सिंह और धोनी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, धोनी और युवराज दोनों ही टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। मैं उन्हें कुछ निर्देश नहीं दे सकता। वो परिस्थिति के अनुरूप खुद को ढालने में सक्षम हैं। दोनों ही अगर खुलकर खेलते हैं तो ये टीम के मनोबल के लिए काफी उपयोगी रहेगा।

- बता दें कि विराट से जब पत्रकार ने पूछा कि बॉर्डर विवाद के चलते दोनों देशों के बीच काफी तनातनी है, ऐसे में दोनों टीमों का कैसा माहौल होने वाला है। इस पर विराट ने पहली बार कुछ अलग तरह का जवाब दिया है। इस सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि आप क्या सोचते हो ऐसा लगता है कि आप दिमाग में कुछ सोचकर आये हो। बतौर क्रिकेटर, जो कुछ भी (मौजूदा परिस्थितियों में) चल रहा हो, जब आप बल्लेबाजी करते हो तो आप दूसरे छोर पर खड़े अपने जोड़ीदार के बारे में भी नहीं सोच सकते।

- कप्तान विराट कोहली ने कहा, हम सिर्फ मैच खेलने के बारे में सोचते हैं। हां, भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही प्रशंसकों के लिये रोमांचक होता है। यह उनके लिये अलग तरह का होता है। हमारे लिये यह सिर्फ क्रिकेट का एक मैच है। हमारे दिमाग में कोई बदलाव नहीं होता, यह वैसा ही होता है जैसा किसी अन्य टीम के साथ खेलना। यह पहली बार नहीं है जब हम उनके खिलाफ खेल रहे हैं। भारत के लिये खेलने के लिये आपको अतिरिक्त प्रेरणा की जरूरत नहीं होती। कोहली ने यह बात इंग्लैंड के लिये टीम की रवानगी से पहले कही।