जानें शतक बनाने के बाद विराट ने किसकी तरफ किया यह इशारा?

नई दिल्ली (19 मई): आईपीएल सीजन-9 में बुधवार को किंग्स इलेवन के खिलाफ हुए मैच में कोहली ने 50 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली। मैदान में सबसे दिलचस्प बात तो ये थे कि जब कोहली ने शतक पूरा किया तो उन्होंने अलग तरह का इशारा करते हुए नजर आए। जिसे देखकर सभी दर्शक चौंक गए थे और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे इसके जरिए क्या कहना चाहते हैं।
 
दरअसल, कोहली अपनी चोट की तरफ इशारा कर रहे थे। कोहली को पिछले मैच में फील्डिंग करते वक्त बाएं हाथ में चोट लगी थी और उन्हें 8 टांकें लगाए थे। ऐसा लग रहा था कि कोहली ने इशारे के जरिए ये बताना चाहते है कि उन्होंने दर्द के बावजूद इस शतक को बनाया है। मैन ऑफ द मैच चुने गए विराट ने कहा कि मेरा मुख्य लक्ष्य रन बनाने का होता है, फिर मैं चाहे जैसे शॉट खेलूं। टी-20 में लय महत्वपूर्ण होती है। मैं चोटिल था इसलिए शुरू में संभलकर बल्लेबाजी की, लेकिन लय में आते ही दर्द को भूल खुलकर शॉट्‍स लगाए।
 
अब उनके 13 मैचों में 865 और लीग में कुल 4002 रन हो गए यानी वह 4 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए । उन्होंने 136 मैचों में 37.75 की औसत से 4002 रन बनाए। इसमें 4 शतक और 24 अर्धशतक शामिल है। विराट के पीछे अब सुरेश रैना हैं जो 143 मैचों में 3985 रन बना चुके हैं।