विलियम्सन ने लगाई रैंकिंग में हैट्रिक

नई दिल्ली(10 जनवरी): न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद आईसीसी रैंकिंग में सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पांच में पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये। विलियम्सन ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी श्रृंखला के बाद शीर्ष पांच में जगह बनाई जिसमें उनकी टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की।

- विलियम्सन ने नाबाद 73, 12 और 60 रन बनाये और सीरीज में उनका कुल स्कोर 145 रन रहा। इस प्रदर्शन का उन्हें फायदा मिला जिससे वह दो पायदान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे।  

- विलियम्सन टेस्ट और वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहले ही पहुंच गये थे। वह टेस्ट रैंकिंग में चौथे जबकि वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं।  

- दुनिया में कोहली एकमात्र अन्य बल्लेबाज हैं जो मौजूदा समय में सभी तीन प्रारूपों में शीर्ष पांच में कायम हैं। वह टी20 में नंबर एक रैंकिंग के बल्लेबाज हैं जबकि वनडे और टेस्ट में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

- दिलचस्प बात है कि कोहली और विलियम्सन दोनों ने मलेशिया मे 2008 में आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में अपनी टीमों की अगुवाई की थी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस पद्धति से 12 रन से हराकर खिताब जीता था।