सेमीफाइनल में हार के बाद बोले कप्तान कोहली- विश्व कप में हो IPL स्टाइल का प्लेऑफ

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(11 जुलाई): आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भविष्य में वर्ल्ड कप के नॉकआउट चरण में बदलाव करने का सुझाव दिया है। कोहली ने इसमें बदलाव कर इसे आईपीएल शैली के प्लेऑफ जैसा बनाने का सुझाव दिया है। लीग चरण में शीर्ष पर रहने के बाद भी सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद कोहली ने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि उनकी टीम ने टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की।

क्या भविष्य में आईपीएल के प्लेऑफ की तरह विकल्प होना चाहिए। जवाब में कोहली ने कहा, 'कौन जानता है कि भविष्य में शायद ऐसा हो जाए। अगर तालिका में शीर्ष पर रहना मायने रखता है तो मुझे लगता है कि टूर्नमेंट के स्तर को देखते हुए इन चीजों पर विचार किया जा सकता है।' उन्होंने कहा, 'यह सचमुच उचित बात है। आप नहीं जानते कि कब यह लागू हो जाए। लेकिन मुझे लगता है कि यह चुनौती है और इन मैचों का अपना ही अलग तरह का मजा है क्योंकि आपका उसी दिन का खेल मायने रखता है। आप इससे पहले कैसा खेले हो यह मायने नहीं रखता। 

कोहली ने कहा,नया दिन होता है, नई शुरूआत और अगर आप अच्छा नहीं करते तो आप घर जाओ।' उन्होंने कहा, 'इसलिए आपको स्वीकार करना होता है। सभी टीमों के पास अलग तरह की चुनौती होती है और उन्हें अपने खेल में शीर्ष पर होना चाहिए और जो भी ऐसा करता है उसके हक में नतीजा होता है, जैसा कि आज आपने देखा।'कोहली ने कहा, 'इस जीत का श्रेय न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जाता है। उन्होंने नई गेंद से सही जगहों पर गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि यह कीवी टीम के गेंदबाजों की बेहतरीन योग्यता का उदाहरण था।'