नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंद लगने से विराट कोहली को चोट

वैभव भोला, नई दिल्ली (1 जुलाई) :  विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया को जल्दी ही टेस्ट सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज़ रवाना होना है। ऐसे में बेंगलुरु में एक तस्वीर सामने आने से सबके होश उड़ गए। कोच अनिल कुंबले और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी परेशान हो गए। क्योंकि मामला था ही ऐसा। इस तस्वीर में विराट कोहली की लगी चोट जो उजागर हो रही थी। वेस्टइंडीज दौरे से पहले बेंगलुरु में भारतीय टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस लंबे दौरे के लिए कोहली के साथ साथ टीम का हर सदस्य. खुद को तैयार कर रहा है। लेकिन तभी एक गेंद के कारण प्रैक्टिस सेशन में सन्नाटा छा गया। इसका सबूत हैं ये तस्वीरें, जिनमें आप साफ देख सकते हैं कि किसै विराट बीच प्रैक्टिस सेशन में पट्टी बांधे नजर आ रहे हैं।

बता दें कि ट्रेनिंग कैंप के दूसरे दिन विराट कोहली जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक गेंद उनके दाहिने कंधे पर जा लगी। जिसके बाद विराट कुछ देर वहीं बैठ गए। वहां मौजूद टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और सभी साथी खिलाड़ी विराट की तरफ दौड़े। टीम के फीजियो ने विराट की इस चोट पर सबसे पहले तो स्प्रे किया और फिर उसके बाद उनके कंधे पर एक ICE PACK लगा दिया।

फीजियो ने विराट को कुछ देर आराम करने की सलाह भी दी। लेकिन विराट ने ग्राउंड पर ही मौजूद रहने का फैसला किया। विराट नेट्स के पास काफी देर तक खड़े रहे। विराट हमेशा से अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं। सचिन तेंदुलकर और अजहर के बाद विराट कोहली ने बिना चोटिल हुए भारत के लिए 102 वनडे लगातार खेले हैं। सचिन ने 185 और अजहर ने 126 मैच बिना चोटिल हुए खेले थे।

गनीमत ये रही कि विराट की चोट अधिक गंभीर नहीं थी और वो कुछ देर बाद नेट पर बैटिंग करने के लिए भी उतर आए।