Blog single photo

हार्दिक और राहुल के बयान से कोहली नाराज़, बोले-COA कहेगी तभी दोनों खेलेंगे पहला वनडे

टीवी शो 'कॉफी विद करण' में विवादित बयान देकर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं। कल होने वाले पहले मैच से एक दिन पहले यानी आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट पर अपनी प्रतिक्रया दी है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जनवरी):  टीवी शो 'कॉफी विद करण' में विवादित बयान देकर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मुश्किलों में फंसते नज़र  आ रहे हैं। कल होने वाले पहले मैच से एक दिन पहले यानी आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट पर अपनी प्रतिक्रया दी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होने और जिम्मेदार क्रिकेटर होने के नाते हम उनके बयान और विचारों से सहमत नहीं हैं। वह उनके (पंड्या और राहुल) निजी विचार हैं.' कोहली ने आगे कहा कि टीम इंडिया के नजरिए से देखें तो ड्रेसिंग रूम में हमारे व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आएगा। कोहली ने यह भी साफ किया कि दोनों को कल सिडनी वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में लेने का फैसला सीओए के निर्णय के बाद ही लिया जाएगा।

कोहली ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से उस समय जो भी अनुचित टिप्पणी की गई उसका निश्चित तौर पर हम समर्थन नहीं करते और यह बता दिया गया है (दोनों खिलाड़ियों को) ’ उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम इस नजरिए के समर्थन में नहीं हैं और ये पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है। दोनों संबंधित खिलाड़ियों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ और वे इसके स्तर को समझते हैं।’ कोहली ने स्वीकार किया कि दोनों खिलाड़ियों पर इस विवाद का गहरा असर पड़ा है। उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर वे समझते हैं कि क्या चीजें सही नहीं हुईं. हम फैसले का इंतजार कर रहे हैं.’यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने के बाद इस विवाद का ड्रेसिंग रूम पर असर पड़ेगा और क्या इससे 2019 वर्ल्ड कप  की तैयारी से टीम का ध्यान भंग हुआ है।

कोहली ने कहा, ‘जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती।’ कोहली ने कहा, ‘आपको बैठकर इंतजार करना होता है कि क्या होने वाला है। संयोजन और टीम संतुलन के नजरिये से, हां जब इस तरह की कुछ चीज होती है तो आपको सोचना होता है कि अब आपको किस संयोजन के साथ उतरने की जरूरत है।’

प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने गुरुवार को पंड्या और राहुल पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की। लेकिन सीओए की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी ने इस मामले को बीसीसीआई के विधि विभाग के पास भेज दिया। कोहली ने कहा कि हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में अभूतपूर्व सफलता के बाद टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। कोहली ने कहा, ‘इस तरह की चीजों पर आपका कोई नियंत्रण नहीं होता इसलिए आपको हालात से सामंजस्य बैठाना होता है और इसका हल निकालना होता है। हम इसे इसी नजरिए से देख रहे हैं. बीसीसीआई का फैसला आने के बाद संयोजन पर विचार करने की जरूरत है और इसके बाद हम देखेंगे कि पूरी स्थिति पर क्या करने की जरूरत है। प्रत्येक व्यक्ति की तरह हम भी यह इंतजार कर रहे हैं कि फैसला क्या होगा.’ कोहली ने कहा, ‘लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से इसका ड्रेसिंग रूम में हमारे आत्मविश्वास पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’

आपको बता दें कि हाल ही में टीवी शो 'कॉफी विद करण' में हार्दिक पंड्या अपने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ आए थे। शो के दौरान होस्ट करण जोहर ने दोनों खिलाड़ियों से उनकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल किए थे। पंड्या ने इस दौरान अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए कुछ सवालों का जवाब दिया। हार्दिक पंड्या ने इस दौरान रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े सवालों के जवाब देकर फैंस को हैरान कर दिया। पंड्या ने बताया कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है।

Tags :

NEXT STORY
Top