विराट कोहली ने की सुनील गावस्कर की बराबरी

नई दिल्ली (3 अक्टूबर): कोलकाता टेस्ट जीतने के बाद ही विराट कोहली की कप्तानी में ये टीम इंडिया की नौवीं जीत है। नौवीं जीत के साथ विराट ने कप्तानी में सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है और अब विराट की नजर 3 कप्तानों पर है।

विराट कोहली ने कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज कर सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। साथ ही विराट हिंदुस्तान के चौथे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। दरअसल टीम इंडिया की तरफ से देखे तो टेस्ट में सबसे सफल कप्तान हैं महेंद्र सिंह धोनी, जिनके नाम 60 टेस्ट में 27 जीत दर्ज है। जबकि दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली हैं, जिनके नाम 49 टेस्ट में 21 जीत दर्ज है।

तीसरे नंबर पर अजहरउद्दीन हैं, जिनके नाम 47 टेस्ट में 14 जीत है। चौथे नंबर पर हैं सुनील गावस्कर जिनके नाम 47 टेस्ट से 9 जीत है। विराट कोहली ने पिछले 2 साल में 16 टेस्ट में कप्तानी की है और 9 जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया कोलकाता टेस्ट जीतकर विराट ने गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है।

विराट को अबतक सिर्फ 2 टेस्ट में हार का सामना करना है। साफ है कि टीम इंडिया का ये युवा कप्तान आने वाले समय में बड़े से बड़े कप्तान को पीछे छोड़ने के लिए कमर कस चुका है। विराट ने सिर्फ 2 साल की कप्तानी में 9 जीत हासिल की है जो विराट को बाकी कप्तानों से तेज बनाता है।