मैच से पहले विराट के इस तेवर से टेंशन में श्रीलंका


नई दिल्ली (2 अगस्त): पहले टेस्ट में बुखार की वजह से केएल राहुल को टीम से बाहर बैठना पड़ा था। राहुल की जगह धवन को मौका मिला था और धवन ने 190 रनों की बड़ी पारी खेल कर अपना दावा मजबूती से ठोक दिया है। ऐसे में दूसरे ओपनर अभिनव मुकुंद को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है, जिसका इशारा कप्तान ने मैच से पहले ही कर दिया है।

अगर देखे तो पिछले 2 साल में केएल राहुल ने बतौर ओपनर 16 मैच से 4 शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 11996 रन बनाए हैं, जिसकी वजह से केएल राहुल कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद बन गए हैं। यही वजह है कि विराट राहुल पर अपना दांव खेलना चाहते हैं। वैसे विराट कोहली ने मैच से पहले ये भी साफ कर दिया है कि पिच को देखते हुए उनकी गेंदबाजी में कोई ज्यादा बदलाव संभव नहीं है।

हालांकि विराट ने लगे हाथ ये भी बता दिया कि कुछ खिलाड़ी भले ही प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं, लेकिन सभी खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। मैच-मैदान और सामने वाली टीम के हिसाब से विराट टीम का चयन करते हैं। विराट ने एक तरह से अपने उन खिलाड़ियों को एक मैसेज देने का काम किया है, जिन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है और शायद यही विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की कामयाबी का सबसे बड़ा राज है, क्योंकि एक खिलाड़ी के चोटिल होने पर दूसरा खिलाड़ी हमेशा विराट को तैयार मिलता है।