9 दिन के अंदर विराट कोहली के सामने दूसरा फाइनल

नई दिल्ली (6 नवंबर): न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा। विराट कोहली के साथ टीम इंडिया जहां इस मुकाबले को फाइनल की तरह ले रही है, वही दूसरी तरफ केरल के इस मैदान का ये डेब्यू मैच होगा। तिरुवनंतपुरम पर पहली बार कोई इंटरनेशल मुकाबला खेला जाएगा।

अनजान मैदान पर विराट कोहली को हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा, क्योंकि कीवी टीम इंडिया को बराबर की टक्कर दे रही है। 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी फैसला आखिरी मैच से हुआ था। कानपुर के ग्रीन पार्क पर 337 रन बनाने के बाद भी टीम इंडिया के पसीने छूट गए थे। न्यूजीलैंड की टीम 331 रन बनाने में कामयाब हो गई थी।

मैच के आखिरी ओवरों में विराट की जगह धोनी ने टीम की कमान संभाली थी। धोनी के तेज दिमाग के साथ धोनी की फुर्ती ने 50 वें ओवर में मैच का रुख बदल दिया और टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। अब एक बार फिर टी 20 के आखिरी मुकाबले में कानपुर वाली कहानी दोहराने की जरुरत है।

अगर कल का मुकाबला टीम इंडिया जीत लेती है तो फिर विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की ये 18वीं बाइलेटरल सीरीज होगी। अगर देखे तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 8 टेस्ट सीरीज, 7 वनडे सीरीज और 2 टी-20 सीरीज अपने नाम की है। यानि 18 नंबर की जर्सी पहनने वाले विराट कोहली की नजर 18वीं सीरीज पर टिकी होगी।

वैसे भी दूसरे टी 20 में बर्थडे से ठीक पहले विराट को जिस तरह हार का सामना करना पड़ा उससे विराट की पार्टी का मजा थोड़ा किरकिरा हो गया। राजकोट की हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया बेताबी होगी, क्योंकि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी अपने कप्तान कोहली को बर्थडे के बाद जीत का तोहफा देना चाहते हैं।