साल 2014 में ऐसे बदल गई थी विराट की जिंदगी

अंकन कर, नई दिल्ली (6 नवंबर): आज विराट कोहली हर मैच में नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। विरोधी टीम सिर्फ विराट के बल्ले से डरती है, लेकिन क्या आपको पता है कि विराट के साथ ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने हर बार 22 गज की पट्टी में ताबड़तोड़ हमला किया। इसके लिए आपको कुछ साल पीछे लेकर चलते हैं।

साल 2014 में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ पर गई हुई थी। इस दौरान विराट कोहली बुरी तरह से फेल हुए थे। कोहली लगभग हर मैच में अपना विकेट इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ों को दे रहे थे। विराट कोहली ने इस दौरे पर 5 टेस्ट की 10 पारियों में 13.40 की खराब औसत से मात्र 134 रन बनाए थे। ये वहीं समय था जब अनुष्का विराट के जिंदगी में आई थी और सोशल मीडिया हो या अखबार विराट के इस खराब प्रदर्शन का ठीकरा लोगों ने विराट और अनुष्का के रिश्ते पर फोड़ा।

इसके बाद विराट ने प्रण लिया कि उन्हें अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा और भारत लौटने पर जमकर ट्रेनिंग की। फिर विराट ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद से ही विराट कोहली रोज़ नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। इंग्लैंड में विराट को जो दर्द मिला उसका बदला आज भी वो अपने बल्ले से निकाल रहे हैं और टीम इंडिया को जीत दिला रहे हैं। विराट के करियर में 2014 का ये दौरा उनके लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।