विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली (18 सितंबर): टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गर्म तेवर दिखाते हुए पहला वनडे 26 रन से अपने नाम कर लिया। हिंदुस्तान की 'विराट' जीत में बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों का भी जलवा देखने को मिला।

चेन्नई वनडे में ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर विराट के नाम लगातार 10 जीत का रिकॉर्ड कायम हो गया है। इससे पहले श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में लगातार 9 मैच जीते थे, जिसमें टेस्ट-वनडे और टी-20 शामिल है। विराट ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए है। इससे पहले ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था।

कोहली धीरे-धीरे हिंदुस्तान के विराट सुल्तान बनते जा रहे है। क्रिकेट के बड़े से बड़े रिकॉर्ड अब विराट के आगे नतमस्तक होकर खड़े है। धोनी को अपना गुरू मानने वाले विराट ने धोनी का भी एक रिकॉर्ड अपनी रिकॉर्ड बुक में शामिल कर लिया है। धोनी ने जहां लगातार 9 मैच जीते है, तो वहीं कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का दहला लगाकर धोनी को पीछे छोड़ दिया।

श्रीलंका के खिलाफ शुरू हुआ जीत का विजयरथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी है। कंगारूओं पर मिली इस जीत के बाद विराट ने 2019 वर्ल्डकप का रोड़मैप तैयार कर लिया है। विराट के इस रोड़मैप में पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। बात चाहे हार्दिक पांड्या की हो या फिर सीनियर खिलाड़ी धोनी की।

चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को सबक सिखाकर विराट की टीम ने साबित कर दिया है कि उसमें जीत की भूख है। ये टीम जीत के लिए आखिरी दम तक लड़ना जानती है। लंका पर सफाए के बाद विराट एंड कंपनी की नजरें अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होगी।