कोहली को मिला चांस, कर सकते हैं ये कारनामा

नई दिल्ली (12 सितंबर): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया अगर शानदार प्रदर्शन करती है तो फिर टीम इंडिया टेस्ट के साथ साथ वनडे में भी नंबर 1 टीम बन सकती है। टेस्ट में 125 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया नंबर 1 पर है। 110 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ द. अफ्रीका नंबर 2 पर है और 105 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम नंबर 3 पर काबिज है यानि कि टेस्ट में टीम इंडिया के आस-पास भी कोई टीम नजर नहीं आ रही है।

अगर वनडे में देखे तो 119 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ द. अफ्रीका की टीम नंबर 1 पर है। 117 रेटिंग प्वाइट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 और इतने ही रेटिंग प्वाइंट्स के साथ भारत नंबर 3 पर है। अगर मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से सीरीज अपने नाम करती है तो फिर टीम इंडिया नंबर 1 पर पहुंच जाएगी। वैसे अगर सीरीज 4-1 से ऑस्ट्रेलिया अपने नाम कर लेती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया के पास भी नंबर 1 बनने का मौका होगा।

साफ है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज से सबसे बड़ी टीम का फैसला होगा। साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया अगर जीत हासिल करती है तो फिर नंबर 5 से नंबर 2 पर पहुंच सकती है। अब देखने वाली बात होगी कि सबसे बड़ी लड़ाई में बाजी किस टीम के नाम रहती है। वैसे तैयारी तो दोनों ही टीमों ने जबरदस्त की है।