ऑस्ट्रेलिया के साथ विराट का सबसे बड़ा भेदिया

नई दिल्ली (12 सितंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का बिगुल आज प्रैक्टिस मैच से बज चुका है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज का फैन्स को किस कदर इंतजार है, इसका अंदाजा आप चेन्नई में टिकट लेने की लंबी लाइन से लगा सकते हैं।

चार दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंची और पिछले तीन दिन से एक ही तस्वीर नजर आ रही है। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर श्रीराम जो इस साल मार्च में टेस्ट सीरीज के दौरान भी ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े थे। श्रीराम ने कंगारु स्पिन गेंदबाजों को भारत के खिलाफ सबसे बड़ा मंत्र दिया था, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 333 रनों की करारी शिकस्त दी थी।

2003 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत सरजमीं पर कोई टेस्ट जीतने में कामयाब हुई थी। जीत के हीरो बने थे स्पिन गेंदबाज ओ केफ़े, केफ़े ने श्रीराम से ट्रेनिंग के बाद इस मैच में 12 विकेट झटके थे। अब वनडे सीरीज के लिए भी श्रीराम कंगारु स्पिन गेंदबाज के साथ साथ बल्लेबाज को तराशने का काम कर रहे हैं। इसीलिए नेट्स पर कंगारु बल्लेबाज जहां स्पिन खेलने की ताबड़तोड़ प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं गेंदबाज श्रीराम की देख-रेख में गेंदबाजी कर रहे हैं।

श्रीराम के फिर से जुड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टिव स्मिथ का कहना है कि श्रीराम ने गेंदबाजों का बताया है कि किस परिस्थति में किस तरह की गेंदबाजी करनी चाहिए। उनको भारत में सभी मैदानों की अच्छी जानकारी है, उन्हें पता है कि कौन सा विकेट कैसा खेलता है।

हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस बार एडम जाम्पा के साथ-साथ एश्टन अगर और ग्लैन मैक्सवेल जैसे स्पिन गेंदबाज हैं, लेकिन साथ ही कंगारुओं को ये भी याद रखना चाहिए कि उसका सामना विराट की टीम से है। जो ना सिर्फ स्पिन खेलने में माहिर है बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में भारतीय स्पिनर्स का हमेशा से बोलबाला रहा है।