आखिर क्यों, इस भारतीय क्रिकेटर के सामने सिर झुकाते हैं विराट कोहली

नई दिल्ली (31 जनवरी): विराट कोहली एक ऐसा नाम जिससे दुनिया के दिग्गज से दिग्गज गेंदबाज भी खौफ खाते हैं। जिसके नाम ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जिसके कारण उन्हुोंने सचिन को भी पीछे छोड़ दिया है। लेकिन क्या आपको उस शख्स के बारे में पता है जिसके समाने विराट भी सिर झुकाते हैं।

आईए जानते हैं कौन है वो शख्स...  हम बात कर रहे हैं सरफराज खान के बारे में। सरफराज ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 15 साल की उम्र में 439 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर के हैरिस शह्म्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड दिया था। इस कारनामे के बाद इनके नाम की खूब चर्चा हुई थी। अब वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के संकटमोचक बनकर उभरे हैं। उन्होंने दोंनो मैचों में 74 -74 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलवाई। वो भारत के पूर्व संकटमोचक राहुल द्रविड़ के अंडर कोचिंग ले रहे हैं।

जब इस खिलाड़ी के सामने नतमस्तक हो गए कोहली बात IPL-8 की है। मैच बैंगलौर और राजस्थान के बीच था। इस मैच में सरफराज ने धमाकेदार 21 गेंदों पर 45 रन की नाबाद पारी खेली। और जब वह पवेलियन लौटे तो विराट कोहली भी उनके आगे नतमस्‍तक हो गए। IPL-8 के ऑक्शन सबसे कम उम्र वाले इस खिलाड़ी ने 17 में ही अपना स्थान पा लिया था।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ 74 रनों की पारी खेलने के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) ने प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज सरफराज खान के साथ तीन साल का करार किया है। बता दें कि सरफराज यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले हैं। उनके पिता नौशाद खान खुद एक क्रिकेट कोच हैं।