श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली ( 6 अगस्त ): भारतीय टीम ने कोलंबो टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी जीत दर्ज कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ मैच के चौथे दिन भारत ने एक पारी और 53 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की ये सीरीज में 2-0 से अपने नाम कर ली। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा समेत सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

कोहली ने कहा, साहा निश्चित रूप से इस फॉर्मेट के बेहतरीन विकेटकीपर हैं। वह काफी तेज हैं और लगातार मौके बनाते रहते हैं। पुजारा और रहाणे हमारे सबसे बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ी हैं, केएल राहुल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और जडेजा ने निचले क्रम में योगदान दिया. हमारे लिए यह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की बात है।

बतौर कप्तान अपने अब तक के करियर में केवल तीन मैचों में फॉलोऑन देने वाले विराट कोहली का कहना है कि वह फॉलोऑन देने के प्रशंसक नहीं है, लेकिन यहां परस्थितियों को देखते हुए उन्होंने ये फैसला लिया था। उन्होंने बताया, श्रीलंका की पहली पारी में विकेट जिस तरह का था, उस वजह से मैने फॉलोऑन देने का फैसला किया। मैं निजी तौर पर फॉलोऑन देने का प्रशंसक नहीं हूं, खासकर जब विकेट इस तरह से धीमा हो रहा हो. चौथी पारी में 150 रन बनाना भी मुश्किल हो जाता। आप खतरा नहीं उठाना चाहेंगे लेकिन यहां हमारे पास कई मौके थे। 

कोहली ने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और हम विपक्षी टीमों से उसी प्रकार के खेल की उम्मीद रखते हैं, जैसा खेल आज श्रीलंका ने दिखाया। आज हमने कहा था कि अगर हमें विकेट ना भी मिले तो हम इस खेल का मजा उठाएंगे। इससे बतौर टीम हमें बेहतर होने में मदद मिलेगी। हमें खुशी हैं कि हमने कठिन समय पार किया। इससे आपको एक टीम के रूप में संतुष्ट ना होने में मदद मिलती है। ”