कुंबले के टेस्ट में फेल हुए कोहली!

नई दिल्ली(4 जुलाई):  वेस्ट इंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के कोच खिलाड़ियों से जमकर मेहनत करा रहे हैं। कुंबले टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को अलग तरह की कोचिंग दे रहे हैं। 

कुंबले टीम के आला खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरू से 25 किलोमीटर दूर अलूर स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए ले गये। इस प्रैक्टिस सेशन में कुंबले ने पारंपरिक प्रैक्टिस की बजाए अलग तरह का सेशन लिया। यहां हर बल्लेबाज को तीन तेज गेंदबाज और तीन स्पिन गेंदबाजों का सामना करने का मौका दिया गया। टेस्ट ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन को इशांत शर्मा, उमेश यादव व भुवनेश्वर कुमार का सामने करने के लिए लाया गया। आधा घंटा तेज गेंदबाजों के साथ बैटिंग के बाद इन्हें अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन का सामना करने का मौका मिला।

इस दौरान मुरली विजय ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, लेकिन इस पारी के दौरान वह एक बार रन आउट भी हुए। जबकि शिखर धवन लंबे समय तक अपने बैट के एंगल के साथ बैंटिंग में सुधार के लिए घंटो नेट्स पर पसीना बहाते रहे।

शिखर धवन भी एक घंटे तक क्रीज पर बल्लेबाजी नहीं कर पाये और उन्होंने अश्विन की गेंद पर स्लिप पर अपना कैच थमा दिया। यही नहीं एक बार फिर वह भुवनेश्वर कुमार को अपना कैच उन्ही के हाथों में थमा बैठे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस प्रैक्टिस सेशन में कुछ खास नहीं कर सके और रवींद्र जडेजा ने उन्हें दो बार आउट किया। जबकि केएल राहुल वह भी एक बार अपना विकेट गंवा बैठे।

कुछ यही हाल रोहित शर्मा का भी रहा वह भी कुछ गेंदों का सामना करने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे। इस टेस्ट में अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पास हुए और उन्होंने पूरे सेशन के दौरान अपना विकेट नहीं गंवाया। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की कुंबले की अगुवाई में टीम इंडिया टी-20 के अभ्यास से बाहर आकर लंबे टेस्ट सीजन में अपनी काबिलियत साबित कर पाती है या नहीं।