क्रिकेट की पिच पर धोनी से ज्यादा कमाते हैं कोहली, फिर भी धोनी हैं आगे

नई दिल्ली (19 मार्च): धोनी क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी कमाई के मामले में झंडे गाड़ चुके हैं। लेकिन बात भारतीय खिलाड़ियों के कमाई की हो और विराट का जिक्र न हो तो बेईमानी होगी। विराट कोहली एक ऐसा नाम जिसने बेहद कम समय में क्रिकेट ही नहीं बल्कि कमाई के मामले में भी दिग्गजों को पीछे छोड़ चुके हैं। आइए जानते हैं कितना है इनकी कमाई का आंकड़ा...

एक साल में 192 करोड़ रुपए है धोनी की कमाई धोनी 2016 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर्स की सूची में टॉप हैं। टोटलस्पोर्टटेक.कॉम के अनुसार धोनी की एक साल की कुल कमाई 192 करोड़ रुपए से ज्यादा है जो किसी अन्य क्रिकेटर से कहीं ज्यादा है। धोनी IPL और BCCI से एक साल में करीब 40 करोड़ कमाते हैं वहीं विज्ञापन से उनकी कमाई एक साल में 152 करोड़ रुपए से ज्यादा की है।  

मैच विनर कोहली की कमाई  टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर विराट कोहली एक साल में 166 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। कोहली IPL और BCCI से एक साल में करीब 46 करोड़ रुपए कमाते हैं। विज्ञापन से एक साल में कोहली 120 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाते हैं। 

युवराज सिंह  सिक्सर किंग युवराज सिंह कमाई के मामले में पीछे नहीं हैं। युवराज की एक साल की कमाई 26 करोड़ रुपए है। इसमें वो 12 करोड़ रुपए IPL और BCCI के कॉन्ट्रैक्ट से कमाते हैं वहीं, 14 करोड़ रुपए की कमाई विज्ञापन करते हैं।