कोहली ने पांड्या को चौथे नंबर पर भेजने का खोला राज

नई दिल्ली(29 सितंबर): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पांड्या को पिछले दो मैचों में नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा गया। चेन्नई में जहां उन्होंने शानदार पारी खेली टीम इंडिया को जीत दिलाई तो वहीं बेंगलुरु में उन्होंने 41 रन पारी खेली, हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके। ऐसे में सवाल उठ रहा कि कप्तान कोहली के इस रणनीति के पीछे क्या कारण है। कोहली ने बैटिंग ऑर्डर में हार्दिक पांड्या को ऊपर भेजने के पीछे की प्लानिंग के बारे में बताया।

- 23 वर्षिय ऑलराउंडर की टैक्निक की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि यह प्रयोग फ्यूचर में भी जारी रह सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इपर इस लिए भेजा गया ताकि स्पिनर को अटैक करे और विपक्षी टीम स्पिन की जगह अपने तेज गेंदबाजों को वापस लाने पर मजबूर हा जाए। उन्होंने इस काम को पहले पिछले मैच में और इस बार भी काफी अच्छे से पूरा किया। जिस तरह से पांड्या ने बल्लेबाजी की, उसको देखते हुए फ्यूचर में भी वो एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। उनके पास काफी सोलिड गेम है और साथ ही में उनका डिफेंस भी दमदार है। पांड्या अगर गेम खत्म करना सीख जाए तो हम उन्हें लगातार इस पोजीशन पर खिला सकते हैं।

- कोहली ने कहा कि हम अपनी टीम की बात करें, तो कोई भी इस बात का अनुमान नहीं लगा सकता कि हम कब क्या करेंगे और हर बार हम कुछ न कुछ अलग करते हुए दूसरी टीमों की लय को तोडऩे की कोशिश करते हैं।