नए कप्तान विराट ने बनाया है तोड़फोड़ का प्लान...

वैभव भोला, नई दिल्ली (14 जनवरी): भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के इसी मैदान पर वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। टेस्ट सीरीज में तो इंग्लैंड को मुंह की खानी पड़ी थी, लेकिन अब बारी है 50 ओवर के खेल में दम दिखाने की, जिसके लिए दोनों ही टीम ने कमर कस ली है।

वनडे सीरीज से पहले खेले गए 2 प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड का प्रदर्शन शानदार रहा था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मैदान पर अटैकिंग रुख अपनाया था। जिसके टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान विराट कोहली ने भांप लिया है और अब उनकी टीम भी मैदान पर अटैक वाला क्रिकेट ही खेलेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच जो पिछले 10 वनडे खेले गए हैं उसमें पलड़ा भारत का ही भारी रहा है। टीम इंडिया ने 10 में से 6 मैच में जीत दर्ज की है और अब टीम इंडिया के नए कप्तान विराट कोहली भी इसी प्रदर्शन को आगे जारी रखना चाहेंगे। हालांकि उन्होंने मैच से पहले ये साफ कर दिया है कि वो भले ही कप्तान बन गए हैं, लेकिन टीम में कुछ भी बदला नहीं है। बस वो इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि अब वो मैदान पर टॉस के लिए उतरेंगे।

नए साल में नए कप्तान की अगुवाई में टीम इंडिया का ये पहला इम्तिहान है। इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद सीधे इस टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में ही उतरना होगा, जिसके लिए ये नई टीम इस सीरीज के हर मैच को नॉकआउट की तरह ही खेलेगी, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी का हर मैच भी नॉकआउट ही होता है।