'क्रिकेट की बाइबल' पर विराट कोहली

नई दिल्ली (4 फरवरी): साल 2016 में टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में झंडे गाड़ने के बाद साल 2017 की शुरूआत में टीम इंडिया की कप्तानी संभालते ही टीम को वनडे और T-20 में भी जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली को विज़डन क्रिकेटर्स अलमैनेक ने बड़ा सम्मान दिया है। साल 2017 के अप्रैल महीने में प्रकाशित होने वाली विज़डन मैगज़ीन के कवर पेज पर टीम इंडिया के स्टार कप्तान नज़र आएंगे।

मैगज़ीन के कवर पेज़ पर विराट कोहली के ‘रिवर्स स्वीप’ शॉट लगाते हुए एक तस्वीर जारी हुई है। विराट कोहली, दिग्गज़ सचिन तेंदुलकर के बाद इस कवर पेज़ तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक मैगज़ीन ब्रिटेन में छपती है जिसे ‘क्रिकेट की बाइबल’ भी कहा जाता है।

हाल में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान कप्तानी में लाजवाब हाथ दिखाने के साथ-साथ विराट ने बल्ले से भी कमाल दिखाया था जिसकी मदद से इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 4-0 से सीरीज़ अपने नाम की थी। इस सीरीज़ के चौथे मुकाबले में मुंबई में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम के खिलाफ विराट ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 235 रन बनाए थे। इस मैच में खेला गया शॉट ही विज़डन ने अपने कवर पेज पर इस्तेमाल किया है।