जसप्रीत बुमराह की धाकड़ गेंदबाजी, बनाया ये बड़ा रिकाॅर्ड

नई दिल्ली (4 सितंबर): श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने कई रिकाॅर्ड बनाए। इस वनडे में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने इस सीरीज में कुल 15 विकेट लिए। बुमराह की यॉर्कर और स्लो गेंदें लंकाई बल्लेबाजों को पूरी सीरीज में चकमा देती रहीं। बुमराह को उनके खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया। 

बुमराह ने रविवार को समाप्त हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज में 11.26 के औसत से 169 रन देकर पांच विकेट लिए। इसमें तीसरे वनडे में 27 रन देकर पांच विकेट लेना शामिल है। यह वनडे करियर में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था। 

बुमराह ने अपने इस प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका के खिलाफ किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे कामयाब गेंदबाज होने के खिताब भी अपने नाम कर लिया। बुमराह ने इंग्लैंड के क्रिस वोक्स को पीछे छोड़ दिया। इंग्लिश गेंदबाज के नाम श्रीलंका के खिलाफ किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में 14 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। 

कोलंबो में खेले गए सीरीज के आखिरी वनडे मैच में बुमराह ने 45 रन देकर दो विकेट लिए। बुमराह ने श्रीलंका के स्पिनर रहे अजंता मेंडिस को पीछे छोड़ दिया। मेंडिस के नाम 13 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज था। दाएं हाथ के मेंडिस ने 2008 में भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 13 विकेट लिए थे।