'कोहली में है सचिन, विव, पोंटिंग का दम'

नई दिल्ली(26 अक्टूबर) पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ का मानना है कि विराट कोहली की बैटिंग में उन्हें सर विविन रिचर्ड्स, रिकी पॉन्टिंग और लिटिल मास्टर सचिन तेंडुलकर की झलक दिखाई देती है। मोहिंदर अमरनाथ के मुताबिक, कोहली आज के दौर में मॉर्डन बैट्समैन का 2.0 वर्जन है, जो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खुद को शीर्ष पर साबित करते हैं। 

- अमरनाथ ने कहा कि कोहली को जो बात दूसरे बैट्समैन से अलग बनाती है, वो है उसके फोकस की तीव्रता। वह गेम की जरूरत के हिसाब से खुद को परिस्थियों में ढालता है और पारी में रनों की भूख और कमिटमेंट उसमें बढ़ती चली जा रही है।

- अमरनाथ कहते हैं कि वह पूरे विश्वास के साथ यह कह सकते हैं कि कोहली से पहले उन्होंने आज तक कोई भी ऐसा इंडियन बैट्समैन नहीं देखा, जिसने इतनी कंसिस्टेंसी और श्रेष्ठता के साथ इतने लंबे समय तक बल्लेबाजी की हो। उसका बैटिंग के प्रति जुनून दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखकर अच्छा लगता है। वो जब भी क्रीज पर आता है, तो हर बार एक प्लान और संकल्प के साथ उतरता है।

- जब भी वह बड़ा स्कोर करता है, तो उसकी क्रिकेट बुक में वह सारे शॉट नजर आते हैं, जो कामयाब होने के लिए किसी बैट्समैन के पास होने जरूरी हैं। इस खिलाड़ी ने अपनी रनों की ऐसी भूख पूरी करने के लिए, अपनी फिटनेस पर भी शानदार काम किया है। वह मैदान पर तेजी से एक-दो रन दौड़ता है और एक रन को दो में और दो को तीन में बदलने का मौका हरदम तलाशता रहता है। जब तक कोहली क्रीज पर रहते हैं, विपक्षी टीम एक अलग ही मानसिक दबाव में दिखाई देती है।