SSC में पास हो गए विराट के बल्लेबाज

नई दिल्ली (4 अगस्त): सिंहली स्पोर्ट्स क्लब में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 622 रनों का पहाड़ खड़ा किया है। कल के शतकवीर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्या रहाणे की साझेदारी 217 रनों पर खत्म हुई। पुजारा आज 133 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। वही आजिंक्य रहाणे 132 रन बनाकर वापिस लौटे।

पुजारा और रहाणे के बाद अश्विन और साहा की जोड़ी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खबर ली। अश्विन ने शानदार 54 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके के साथ 1 छक्का जड़ा। अश्विन के आउट होने के बाद साहा के साथ हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला। साहा ने 67 रनों की पारी खेली। वही टीम इंडिया के नए रॉकस्टार हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर अपने अंदाज में बैटिंग की और 3 छक्के की मदद से 20 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि जडेजा ने नाबाद 70 रन बनाएं।

अगर देखे तो टीम इंडिया ने SSC यानि कि सिंहली स्पोर्ट्स क्लब पर रनों का वो पहाड़ खड़ा किया है, जिससे श्रीलंकाई टीम शायद ही उबर पाए। 2015 दौरे पर भी टीम इंडिया ने इस मैदान पर बड़ी जीत हासिल की थी और अब विराट की कप्तानी में टीम इंडिया सिंहली स्पोर्ट्स क्लब पर दूसरे जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही है।  

अगर टीम इंडिया सीरीज के इस दूसरे मुकाबले पर कब्जा कर लेती है तो फिर ना सिर्फ विराट की कप्तानी में दूसरी बार टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा करेगी बल्कि विराट के नाम लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी कामय हो जाएगा। वर्ल्ड क्रिकेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया लगातार 9 सीरीज जीत कर सबसे आगे है।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक श्रीलंका, द.अफ्रीका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज फतह कर चुकी है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या गॉल टेस्ट की तरह टीम इंडिया कोलंबो टेस्ट को चौथे दिन खत्म करती है या फिर टीम इंडिया को जीत के लिए पांचवें दिन का इंतजार करना पड़ेगा।