लंका में टीम इंडिया का सुंदर कांड...

नई दिल्ली (5 अगस्त): कप्तान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में पहली बार किसी टीम को फॉलोवन देने का फैसला किया। हालांकि विराट की कप्तानी में इससे पहले 5 बार ऐसे मौके आए जब टीम इंडिया सामने वाली टीम को फॉलोवन खेलने के लिए कह सकती थी।

कोलंबो टेस्ट में श्रीलंकाई टीम पहली पारी में सिर्फ 183 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में 622 रनों का पहाड़ खड़ा किया था यानि कि श्रीलंका को फॉलोवन बचाने के लिए 423 रनों की दरकार थी, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने आर अश्विन की घूमती गेंदों के आगे सरेंडर कर दिया।

दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर श्रीलंकाई टीम अभी भी टीम इंडिया से 230 रन पीछे हैं। दीमथ करुर्नावने और कुशल मेंडिस ने टीम इंडिया का इंतजार बढ़ा दिया। कल चौथे दिन कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करते ही एक नया इतिहास रच सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करते ही टीम इंडिया सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 7 लगातार सीरीज जीत चुकी है और ये आठवां मौका होगा जब विराट की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करेगी। साथ ही विराट पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिनके नाम श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में लगातर 2 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड होगा।

इतना ही नहीं सिंहली क्रिकेट क्लब में जीत हासिल करते ही विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ लगातार 4 टेस्ट जीतने वाले पहले कप्तान होंगे। 2015 के दौरे पर विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में आखिरी के दो मैच जीते थे। इस दौरे पर टीम इंडिया गॉल टेस्ट में 304 रनों की बड़ी जीत हासिल कर चुकी है और अब बारी कोलंबो टेस्ट की है।

आपको बता दें कि गॉल टेस्ट में भी टीम इंडिया ने 4 दिन के खेल से ही बाजी अपने नाम कर ली थी और अब एक बार फिर कोलंबो में 4 दिन में जीत का शुभ संयोग नजर आ रहा है।