पाकिस्तान की तरह श्रीलंका पर भी होगा विराट अटैक...

नई दिल्ली (8 जून): साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर विराट कोहली ने लेसिथ मलिंगा की कमर तोड़ दी थी, जिसके आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज के पैर कांपने लगते हैं। दरअसल विराट कोहली लेसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज के खिलाफ एक प्लान के साथ उतरते हैं, जिसका एक नूमना पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी देखने को मिला।


विराट कोहली मलिंगा जैसे गेंदबाजों के यॉर्कर पर मारने के लिए क्रीज में पीछे खड़े होते हैं ताकि यॉर्कर को फुलटॉस बनाकर मारा जा सके। विराट की तरह युवराज भी पाकिस्तान के खिलाफ कुछ इसी तरह के प्लान के साथ खेलते नजर आए और अब युवराज श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह का गदर मचाने के लिए तैयार हैं।


साफ है कि जय-वीरु की ये जोड़ी हर टीम और हर गेंदबाज के खिलाफ रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हैं। वैसे भी नेचुरल वेन्यू पर श्रीलंका के खिलाफ विराट का बल्ला सबसे ज्यादा आग उगलता है। विराट ने तटस्थ मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 15 मैच से 772 रन बनाए हैं। जिसमें उनका 2 शतक के साथ 64.33 का औसत है, जबकि विराट का करियर औसत 53.67 का है।


शायद यही वजह है कि श्रीलंका के सबसे सफल कप्तान में से एक कुमार संगकारा ने अपनी टीम को हिंदुस्तान के खिलाफ अटैक का मंत्र दिया है। जाहिर है श्रीलंका का कॉन्फिडेंश भी पाकिस्तान की ही तरह हिला हुआ है। अब ऐसे में विराट सेना का श्रीलंकाई टीम कितनी देर सामना कर पाती है ये देखने वाली बात होगी। जिस तरह श्रीलंका की तरफ से अटैक क्रिकेट की बात हो रही है, उससे ये तो साफ है कि श्रीलंका ने एक तरह से विराट को उकसाने का काम किया है।