अंग्रेजों की जमीं पर कोहली ने की विराट प्रतिज्ञा...

नई दिल्ली (26 मई): विराट कोहली ना सिर्फ चैपियंस ट्राफी का खिताब जीतने के लिए बेताब हैं, बल्कि पूरा हिंदुस्तान यही कह रहा है कि 2013 वाला कारनामा फिर से करके दिखाओ। साथ ही पाकिस्तान को पहले मैच में करारा सबक सिखाओ।

विराट का बयान एक तरह से पाकिस्तान के लिए चेतावनी है। विराट ने साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान को पहले मैच में पिटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और शायद यही वजह है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अभी से सरेंडर करने के मूड में नजर आ रहे हैं। भले ही पाकिस्तानी खिलाड़ी ये कह रहे हैं कि उन पर कोई प्रेशर नहीं है, लेकिन दुनिया जानती है कि आईसीसी के टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की कैसे बोलती बंद हो जाती है।

ये सौ फीसदी सच है कि विराट पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में टीम की अगुवाई कर रहे हैं, लेकिन विराट की टीम इंग्लैंड में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की सबसे फेवरेट टीम मानी जा रही है। क्रिकेट बेवसाइट क्रिकइनफो के ओपिनियन पोल में विराट की टीम इंडिया 34.59 फीसदी लोगों की पहली पसंद हैं।

20.12 फीसदी लोगों की पहली पसंद पाकिस्तान की टीम है। 11.61 फीसदी लोग इंग्लैंड को फेवरेट मान रही है। 10.31 फीसदी लोगों की पहली पसंद ऑस्ट्रेलिया की टीम है जबकि टॉप फाइव में पांचवे नंबर पर 8.62 फीसदी के साथ द.अफ्रीका की टीम है।

साफ है इंग्लैंड में होने वाले मिनी वर्ल्ड कप में एक बार फिर सबसे बड़ी लड़ाई होने वाली है और इस सबसे बड़ी लड़ाई में विराट की टीम सबसे आगे चल रही है, जिसका पहला मुकाबला 4 जून को सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान से है जहां एक बार फिर पाकिस्तान की हार तय मानी जा रही है।