विराट दे रहे हैं युवराज को एक तरह से खुला चैंलेंज

वैभव भोला, नई दिल्‍ली (19 अप्रैल): क्रिकेट के मैदान पर बाहुबलि बनकर कोहली का विराट रूप तो आपने कई बार देखा है। जब भी विराट क्रिकेट के मैदान पर उतरते हैं तो अलग अंदाज में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आते हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली ने अपना एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया है। क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर के भी कईं रिकॉर्ड महज 27 साल की उम्र में तोड़ चुके हैं विराट, लेकिन अब इस विराट बल्लेबाज की नजर है टी-20 के सबसे बडे रिकॉर्ड पर।

इंडियन प्रीमियर लीग 9 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने एक बयान दिया है। बयान में उन्होंने साफ किया है कि वो 3 गेंदों पर तो आसानी से 3 छक्के मार सकते हैं। लगातार 3 छक्के मारने में उन्हें बिल्कुल भी दिक्कत नहीं आएगी। विराट कोहली ने ये बात बेहद ही आसानी ये कह दी, लेकिन क्या आप कोहली के इस विराट बयान का असली मतलब समझ पाए।

अंतराष्ट्रीय टी-20 में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का रिकॉर्ड पिछले 9 सालों से युवराज के नाम है और अब जल्‍द ही विराट कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ने का प्लान बना रहे हैं, जिसका खुलासा उन्होंने इस बयान के जरिए किया है। इसमें उन्होंने सीधे तौर पर तो नहीं, गोलमोल तरीके से ये बात कही है। विराट ने साफ किया है कि वो 3 गेंदों पर तो लगातार 3 छक्के मार सकते हैं, जिससे ये साफ है कि एक बार शुरुआत में 3 गेंदों पर 3 छक्के मारने के बाद अगली 3 गेंदों पर भी विराट 3 छक्के मार सकते हैं। बस उन्हें पहली 3 गेंदों पर लगाए 3 छक्कों को भुलना होगा, जिससे आखिरी की 3 गेंद पर छक्के लगाए जा सकें। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट का रुतबा किसी से छिपा नहीं है और अब वो अपने इस रुतबे को टी-20 का ये विराट रिकॉर्ड तोड़कर और भी बढ़ाना चाहते हैं।