INDvsAUS: सुपरमैन बन विराट ने पकड़ा साल का सबसे शानदार कैच, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 दिसंबर): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। करियर के शुरुआती दिनों में विराट कोहली जैसे नजर आते थे, आज उससे कहीं ज्यादा फिट हो चुके हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इसका एक बेहतरीन नमूना भी देखने को मिला जब किंग कोहली के एक कैच ने सबको दंग कर दिया। 

विराट कोहली ने स्लिप में एक ऐसा कैच लिया जिसका वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लग गया। भारतीय कप्तान ने अपने इस बेहतरीन कैच से एक बार फिर साबित कर दिया कि वो सिर्फ बल्लेबाजी या कप्तानी ही नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर हर क्षेत्र में माहिर हैं।

पर्थ टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 148 रन पर 3 विकेट गंवाकर बल्लेबाजी कर रही थी। पिच पर पीटर हैंड्सकोम्ब और मिशेल मार्श टिके हुए थे। इसी दौरान टी-ब्रेक के कुछ ही देर बाद 55वें ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को एक शानदार डिलीवरी दी।

इस गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को शॉट खेलने पर मजबूर होना पड़ा। गेंद शरीर के काफी करीब थी इसलिए पीटर ने कट करके इसे स्लिप के ऊपर से निकालने का प्रयास किया। गेंद की रफ्तार बहुत तेज थी और वो हवा से बातें करते हुए तेजी से निकल पड़ी थी लेकिन तभी अचानक दूसरे स्लिप पर खड़े विराट कोहली ने बेहतरीन छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया।